Home Big grid कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत चुनाव का नामांकन हुआ शुरू

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंचायत चुनाव का नामांकन हुआ शुरू

281
0
SHARE
सीओ एवं युवकों में होती बहस
प्रत्याशी
प्रत्याशी
प्रत्याशी
प्रत्याशी

दाउदनगर में नामांकन गुरुवार को शुरू हो गया

रवि कुमार मिश्रा

पंचायत चुनाव: पांचवे चरण के पंचायत चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो गयी। पहले दिन 402 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन दाखिल किया।निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार 406 प्रत्याशियों ने किया नामांकन।सर्वाधिक 252 नामांकन वार्ड सदस्य के पद के लिए हुआ है। आयोग के अनुसार मुखिया के लिए 18, पंचायत समिति सदस्य के लिए 28, ग्राम कचहरी पंच के लिए 84, सरपंच के लिए 22 और जिला परिषद सदस्य के लिए 2 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। कुल छह पदों के लिए 24 अक्टूबर चुनाव होना है

शमशेर नगर पंचायत से मुखिया पद के लिए जयंती देवी, मीना देवी निवर्तमान मुखिया अमृता देवी चोरी पंचायत से मुन्नी देवी और निर्माण मुखिया अनिल कुमार गोडिहां पंचायत से निवर्तमान मुखिया नीतू देवी, संसा पंचायत विजंती कुमारी, महावर पंचायत से सुरेश पासवान, निर्दोष राम एवं धर्मेंद्र कुमार सिंह, अंकोढा पंचायत से रामपारिखा सिंह, अन्छा पंचायत से सोनी देवी, बेलवां पंचायत से दिनेश प्रसाद श्यामसुंदर कुमार, मनार पंचायत से शिव राम एवम राजकुमार, सिंदुआर पंचायत से पिंकी कुमारी व बैजनाथ सिंह ने नामांकन किया।पंचायत समिति पद से नामांकन करने वाले ने बेलवा पंचायत समिति क्षेत्र संख्या 16 से मधु देवी एवं सुशीला देवी, कनाप क्षेत्र संख्या 6 से विकास कुमार ने नमांकन किया।
वहीं जिला परिषद क्षेत्र संख्या एक के लिए दाउदनगर अनुमंडल कार्यालय में गुरुवार को 2 लोग जिसमें राजेंद्र प्रसाद और उषा शरण द्वारा नामांकन दाखिल किया गया।

दाउदनगर प्रखंड कार्यालय परिसर में मुखिया, सरपंच ,पंचायत समिति सदस्य,पंच व वार्ड सदस्य पद के लिये नामांकन शुरू हुआ. जबकि अनुमंडल कार्यालय में जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक और दो के लिये नामांकन शुरू हुआ. प्रखंड कार्यालय परिसर में सभी पांच पदों के लिये अलग-अलग काउंटर बनाये गये थे. उमड़ी दिखी भीड़- नामांकन को लेकर ब्लॉक कार्यालय रोड में समर्थकों की काफी भीड़ उमड़ी दिखी. भीड़ इतनी काफी देखने को मिली थी भीड़ को संभालने में पुलिस कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी.हालांकि,परिसर के तीन गेट को बंद कर दिया गया था.सिर्फ मुख्य द्वार को ही खोला गया था।

एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह एवं एसडीपीओ ने किया निरीक्षण-

एसडीपीओ राजेश कुमार ने प्रखंड कार्यालय में पहुंचकर नामांकन का जायजा लिया .सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण करते हुये उन्होंने पुलिस पदाधिकारियों का आवश्यक दिशा -निर्देश दिये। अनुमंडल कार्यालय में भी दिखी सख्त सुरक्षा व्यवस्था- दाउदनगर प्रखंड में स्थित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या एक व दो के लिये नामांकन गुरुवार को शुरू हो गया, जिसे लेकर अनुमंडल कार्यालय परिसर एवं इसके पास पर भी सख्त सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली।एसडीओ कुमारी अनुपम सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।डीसीएलआर सह निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार ,अपर एसडीओ प्रियव्रत रंजन एवं कार्यपालक पदाधिकारी संजय उपाध्याय द्वारा उम्मीदवारों का नामांकन लिया जा रहा है. यहां हेल्प डेस्क कोषांग भी बनाया गया है।

सीओ व युवक में तू-तू मैं-मैं-

गुरुवार की दोपहर में प्रखंड कार्यालय परिसर में सीओ और दो युवकों के बीच तू- तू- मैं- मैं का नजारा भी देखा गया.युवकों का आरोप था कि परिसर में सीओ द्वारा कथित तौर पर एक युवक के साथ दुर्व्यवहार किया गया .इसी बात को लेकर दोनों युवक और सीओ में जमकर तू-तू मैं-मैं हुई. गरमा गरम बहस भी हुई।