Home Big grid सियासी संकट के बीच ताबड़तोड़ तबादले, 100 से ज्यादा अधिकारियों को बदला...

सियासी संकट के बीच ताबड़तोड़ तबादले, 100 से ज्यादा अधिकारियों को बदला गया

96
0
SHARE

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद को मिला पावरफुल पोस्टिंग

विवेक पांडेय

सरकार ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद गुना और ग्वालियर के कलेक्टर हटा दिए।

भोपाल: मध्यप्रदेश में चल रहे सियासी उठापटक के बीच अब तक 100 से ज्यादा पदाधिकारियों के ट्रांसफर किए जा चुके हैं। इनमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी, राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी और राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी शामिल हैं। इन तबादलों में एक ट्रांस्फर राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है। नरोत्तम मिश्रा के दामाद श्रीमन शुक्ला को पावरफुल पोस्टिंग दी गई है।

शहडोल कलेक्टर ललित दाहिमा का तबादला कर दिया। यहां तक तो माना गया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के पसंद वाले अधिकारियों को हटाया गया है परंतु भाजपा नेता और वरिष्ठ विधायक डॉ.नरोत्तम मिश्रा के दामाद श्रीमन शुक्ला को महत्वपूर्ण माने जाने वाले राज्य सहकारी विपणन संघ (मार्कफेड) में प्रबंध संचालक बनाया है। सरकार 16 आईएएस, 32 राज्य प्रशासनिक सेवा और 40 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के तबादले बीते दस दिन में कर चुकी है। वहीं, पुलिस मुख्यालय ने 15 निरीक्षकों के तबादले किए हैं।

विपक्ष ने सीधा हमला बोला है 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने सियासी घटनाक्रम के बीच सरकार के तबादले करने पर सवाल उठाए हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि यह सरकार सिर्फ तबादलों में ही व्यस्त है। पूरे समय तबादला उद्योग चलता रहा है।