Home झारखंड वृहत राष्ट्रीय संगठन, समय की मांग

वृहत राष्ट्रीय संगठन, समय की मांग

833
0
SHARE

सार्वभौम शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासंघ, झारखण्ड द्वारा आगामी 5-6 जनवरी, 2019 को धनबाद में राष्ट्रीय सम्मेलन

लाइव ख़बर टीम

धनबाद में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन के अन्य प्रमुख उद्देश्यों तथा मगमिलन, राष्ट्रीय पहचान, सशक्तिकरण आदि के साथ-साथ एक महत्वपूर्ण कार्य राष्ट्रीय स्तर पर एक सक्रिय सामाजिक संगठन को साकार रूप देना भी है। ऐसे संघठनो की कमी काफी समय से महसूस की जा रही थी। दुर्भाग्य से सैद्धान्तिक रूप में भले की कुछ संगठनों का अस्तित्व हो, आज के दिन धरातल पर ऐसी किसी भी सक्रिय संस्था का अभाव है। अतः आज यह समय की मांग है।
इस राष्ट्रीय सम्मेलन में अधिकांश राज्यों के मगबन्धुओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का प्रयास संगठन ने किया है। इनके प्रवक्ता ने बताया की सबों की उपस्थिति में एक राष्ट्रीय संगठन का निर्माण किया जाना है, जिसमें विभिन्न राज्यों के मगबन्धुओं की सहभागिता भी होगी।
इस राष्ट्रीय संगठन का सर्वमान्य नाम होगा और इसके पदधारियों में विभिन्न संगठनों, राज्यों और क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व हो, इसके लिए आप सब मगबन्धुओं की उपस्थिति अपेक्षित है। विभिन्न माध्यमों (व्हाट्सएप, फ़ेसबुक, डाक, कोरियर,एसएमएस,कार्ड तथा व्यक्तिगत बातचीत, सम्पर्क-अभियान आदि) से महासंघ तथा सहयोगी संस्थाओं के सदस्य सबसे सम्पर्क स्थापित करने और आमंत्रित करने के लिए दिन-रात प्रयास कर रहे हैं। हरेक के पास पहुंच पाना भी लगभग असंभव है। संगठन ने आग्रह किया है, आप जहां कहीं भी हो, इस महायज्ञ में सम्मिलित होकर इस वृहत सामाजिक उद्देश्य को साकार करने में सहभागी बनें।

जय भास्कर।