Home Big grid सिंगिंग और एक्टिंग के बाद सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव म्‍यूजिक डायरेक्‍शन में...

सिंगिंग और एक्टिंग के बाद सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव म्‍यूजिक डायरेक्‍शन में आजमा रहे हाथ

666
0
SHARE

जब खेसारीलाल यादव हारमोनियम लेकर खुद बनाने लगे गाने

संजय भूषण पटियाला

भोजपुरीसिनेमा के सुपरस्‍टार खेसारीलाल यादव की प्रतिभा का जवाब नहीं। वे जितने अच्‍छे सिंगर हैं, उतने अच्‍छे अभिनेता भी हैं। मगर इन दिनों वे एक ओर चीज में हाथ आजमाते नजर आये, वो है म्‍यूजिक। इसके लिए खेसारीलाल यादव खुद से ही हारमोनियम लेकर म्‍यूजिक बनाते नजर आये। साथ थे उनकी फिल्‍म ‘कुली नंबर 1’ के निर्देशक लालबाबू पंडित। लालूबाबू पंडित की पहचान इन दिनों इंडस्‍ट्री में एक ऐसे निर्देशक की है, जो अपनी फिल्‍म के हर पहलु को बेहतर तरीके से दर्शकों के सामने लाने में विश्‍वास करते हैं। इसलिए वे अपनी फिल्‍म ‘कुली नंबर 1’ की म्‍यूजिक में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। इस बाबत उन्‍होंने एक इंटरव्‍यू में कहा भी था कि गाने हो या फिल्‍म के संवाद, वे अपनी फिल्‍म के मेंबर से इस पर डिस्‍कस जरूर करते हैं। ताकि फिल्‍म के गाने और संवाद की प्रभावकता लोगों के उपर असर करे।

आज संगीत के क्षेत्र में खेसारीलाल यादव का कोई जवाब नहीं है। तभी तो दुनियाभर में यू-ट्यूब पर सबसे अधिक समय तक सुने जाने वाले गानों की सूची में खेसारीलाल यादव के गानों का स्‍थान छठा है। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है। आज खेसारीलाल यादव एक प्रयोगधर्मी अभिनेता के रूप में अपनी पहचान इंडस्‍ट्री में कायम करते नजर आ रहे हैं। अभी तक लोगों ने उन्‍हें साउंड स्‍टूडियो में गाने रिकॉर्ड करते देखा था या फिर स्‍टेज शो में परफॉर्म करते देखा था। मगर फिल्‍म ‘कुली नंबर 1’ के लिए वे म्‍यूजिक कंपोज भी करते नजर आये और इस दरम्‍यां निर्देशक लालबाबू पंडित और पीआरओ संजय भूषण पटियाला के साथ फिल्‍म से जुडे अन्‍य लोगों के सलाह मशविरा भी करते नजर आये।

खेसारीलाल के बारे में कहा जाता है कि वे अभिनय के हर रंग को जीते और इसके लिए वे हमेशा समर्पित रहते हैं। यही हाल उनके संगीत का भी है कि जब वे गाते हैं तो गानों की गहराई में डूब कर गाते हैं, जो सीधे दर्शकों के दिल तक पहुंचता है। वैसे बता दें कि खेसारीलाल यादव की लालबाबू पंडित के साथ ये तीसरी फिल्‍म है। इससे पहले उन्‍होंने सुपर हिट फिल्‍म ‘जिला चंपारण’ और ‘राजजानी’ के जरिये धमाल मचाया था। अब ‘कुली नंबर 1’ की तैयारी में है, जिसकी शूटिंग 15 नवंबर से झारखंड और कोलकाता में होनी है।

लाइव ख़बर चैनल को सब्सक्राइब करें और बेल आइकॉन को भी दबाएं।